khabar7 logo
uttar-pradesh

यूपी पूरी तरह से चुनावी मोड में: अखिलेश की पल्लवी पटेल से खास मुलाकात, सीटों पर हुई चर्चा- सूत्र !!

by Khabar7 - 12-Jun-2021 | 12:44:51
यूपी पूरी तरह से चुनावी मोड में: अखिलेश की पल्लवी पटेल से खास मुलाकात, सीटों पर हुई चर्चा- सूत्र !!

12 जून 2021,

हाईलाइट्स -

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दांव-पेच का खेल शुरू !

पल्लवी-अखिलेश की मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायने !

लखनऊ !!

उत्तर प्रदेश में यूं तो चुनावों में अभी 8 महीने से ज्यादा का समय है लेकिन भाजपा सहित सभी दल चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं और प्रदेश पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ गया है पहले हंस बोले और बीएल संतोष की लखनऊ यात्रा उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 2 दिन की दिल्ली यात्रा ने प्रदेश में चुनावी गतिविधियां तेजी आ गई थी अब समाजवादी पार्टी भी कमर कस के पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ गई है।

अखिलेश यादव ने कल शुक्रवार को अपना दल के दूसरे धड़े (कमेरावादी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल से मुलाकात ओके चुनावी हवा में गर्मी देने के साथ-साथ प्रदेश के दूसरे राजनीतिक दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। इससे एक दिन पहले बृहस्पतिवार को उनकी बहन व सांसद अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसलिए पल्लवी और अखिलेश की मुलाकात को अहम मानी जा रही है।

सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है पल्लवी !

आप अच्छी तरह से यह बात जानने की उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दांव-पेच का खेल अब पूरी तरीके से शुरू हो चुका है। इसलिए लखनऊ में पल्लवी और अखिलेश की मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि, विधानसभा चुनाव में पल्लवी सपा के साथ मिलकर लड़ना चाहती हैं।

सपा भी इसे सकारात्मक मानकर चल रही है। सूत्रों की मानें तो दोनों के बीच कुछ सीटों को लेकर चर्चा हुई है हालांकि यह शुरुआती मुलाकात थी सीटों पर चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो दोनों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर अगले कुछ दिनों में सहमति बन जाएगी।

सपा के सूत्रों ने भी मुलाकात की पुष्टि की !

वहीं, पल्लवी ने अखिलेश यादव से मुलाकात से इनकार नहीं किया, खुलकर कुछ बोलीं नहीं। उन्होंने कहा कि समय आने पर स्पष्ट कर दिया जाएगा। उधर, सपा के सूत्रों ने भी मुलाकात की पुष्टि की है। गौरतलब है कि पल्लवी की मां कृष्णा पटेल अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष हैं और अनुप्रिया पटेल से इन दोनों की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है।

Share: