khabar7 logo
uttra-khand

अब PMO पहुंचा एलोपैथ विवाद, IMA ने मोदी को लिखी चिठ्ठी, कहा- रामदेव के खिलाफ राजद्रोह के आरोपों के तहत कार्रवाई हो !!

by Khabar7 - 26-May-2021 | 18:32:06
अब PMO पहुंचा एलोपैथ विवाद, IMA ने मोदी को लिखी चिठ्ठी, कहा- रामदेव के खिलाफ राजद्रोह के आरोपों के तहत कार्रवाई हो !!

26 मई 2021

नई दिल्ली/देहरादून  !!

बाबा रामदेव और आईएमए का विवाद थमता नहीं दिख रहा बाबा रामदेव के इस बयान कि "किसी का बाप भी मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकता" सामने आने के बाद आई एम ए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी का रुख कर लिया है आई एम ए ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर योगगुरु बाबा रामदेव की शिकायत की है।

आईएमए ने लिखा कि हम मॉर्डन मेडिकल साइंस के पेशेवर अस्पतालों में लाखों लोगों के उपचार के लिए आईसीएमआर या फिर नेशनल टास्क फोर्स की बनाई और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल का पालन करते हैं। अगर कोई ऐसा दावा करता है कि, एलोपैथिक दवाओं से लोगों की जानें गई हैं, तो यह मंत्रालय को चुनौती देने जैसा है जो कि प्रोटोकॉल जारी करता है।

IMA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र से पतंजलि के मालिक बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की है। चिट्ठी में IMA ने बाबा रामदेव पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया है। मोदी को लिखे पत्र में मांग की गई है कि, रामदेव ऐसे गलत सूचनाओं वाले अभियान को रोकें। 

आपको बता दें कि, एक वीडियो में बाबा रामदेव कथित तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि, वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद भी 10 हजार डॉक्टर और लाखों लोग मारे गए हैं। IMA ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा कि, आईएमए लगातार 18 वर्ष से आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण करने के लिए आपकी प्रतिबद्धता को लेकर संदेश दे रहा है।

 भारत सरकार और मॉर्डन मेडिकल हेल्थ केयर पेशेवरों के चलते आज भारत में करीब 20 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है, जो कि दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण है। हम भारत में ही वैक्सीन बनाने और अन्य देशों के टीकों को भारत में इस्तेमाल करने की इजाजत देने की पहल के लिए भी आपके शुक्रगुजार हैं।

Share: