khabar7 logo
lifestyle

क्या कहते हैं आपके सितारे? आज का पंचांग, जानिए कैसा गुजरेगा आपके लिए आज का गुरूवार !!

by Khabar7 - 22-Jul-2021 | 11:05:02
क्या कहते हैं आपके सितारे? आज का पंचांग, जानिए कैसा गुजरेगा आपके लिए आज का गुरूवार !!

 22 जुलाई  2021

"खबर 7"  के पाठको के लिए.... 
हरिद्वार से पंडित विपिन शास्त्री..!! 

आज का पंचांग;- 

आज गुरुवार है. गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. विष्णु जी की पूजा करने से सारे कष्ट दूर होते हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए पंचांग से जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त और जानें कैसी रहेगी आज ग्रहों की चाल.

आज की तिथि- त्रयोदशी - 13:34:46 तक
आज का नक्षत्र- मूल - 16:25:36 तक
आज का पक्ष- शुक्ल
आज का योग- एन्द्र - 12:44:50 तक
आज का वार- गुरुवार

सूर्योदय व् अस्त और चंद्रोदय व् अस्त का समय :-
सूर्योदय:- 05:36:30   सूर्यास्त:- 19:18:11
चन्द्रोदय :- 17:57:59  चन्द्रास्त :- 28:21:00
चन्द्र राशि- धनु

हिन्दू मास एवं वर्ष ;-
शक सम्वत- 1943  विक्रम सम्वत- 2078
काली सम्वत- 5123
मास अमांत :- आषाढ   मास पूर्णिमांत :- आषाढ

आज का शुभ और अशुभ समय :-

शुभ समय :- 11:59:57 से 12:54:43 तक
अशुभ समय :- 10:10:23 से 11:05:10 तक, 15:39:04 से 16:33:50 तक
कुलिक :- 10:10:23 से 11:05:10 तक
कंटक :- 15:39:04 से 16:33:50 तक
राहु काल :- 14:10:03 से 15:52:45 तक
गुलिक काल :- 09:01:55 से 10:44:37 तक
आज का दिशाशूल : दक्षिण !

अपनी राशि के अनुसार देखें अपना राशिफल !

मेष :
आज आपकी इनकम तो काफी अच्छी रहेगी और खर्चों में भी कमी आएगी लेकिन आप बिना वजह चिंतित रहेंगे। आपको किसी अनहोनी का डर रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आप अपने काम से खुश नहीं होंगे। 

वृष :
आज आपके खर्चों में काफी बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे आपको कुछ परेशानी होगी।आय सामान्य रहेगी। किसी मित्र से सहायता मिल सकती है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यपारियों के लिए दिन बढ़िया रहेगा।

मिथुन :
आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। आपकी कई ऐसे काम निपटाने हैं लेकिन आपके पास समय की कमी है, अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करते हुए कामों को निपटाने का प्रयास करें। आज आप चिंता मग्न रहेंगे। खर्चों में कमी होगी आय अच्छी रहेगी। परिवार का सुख मिलेगा।

कर्क :
आज आप भविष्य की प्लानिंग करेंगे। अपने घर के बुजुर्गों की सलाह ले सकते हैं, उनके आशीर्वाद से आपके कुछ काम बनेंगे। नौकरी पेशा लोगों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए आजका दिन अच्छा रहेगा। किसी नई युक्ति का इस्तेमाल करेंगे, जिससे उन्हें फायदा होगा।

सिंह :
आप अपने काम पर ज्यादा ध्यान देंगे क्योंकि पिछले कुछ समय से उसमें कुछ कमियां निकलती आ रही हैं, अब उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे। इसका असर भी आपको देखने को मिलेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। लोगों का सहयोग मिलेगा। किसी पड़ोसी से विवाद हो सकता है। 

कन्या :
आज आप अपनी आय को बढ़ाने की योजनाओं पर काम करेंगे और इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। इससे आपकी इनकम बढ़ती हुई नजर आए। परिवार मैं कुछ तनाव हो सकता है जिसे आप अपनी बुद्धि विवेक से दूर कर सकते हैं। दांपत्य जीवन को सुख मिलेगा। 

तुला :
आज आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी और सेहत भी कुछ कमजोर रह सकती है, इसलिए आज आप इन सब चीजों पर विशेष ध्यान दें। नौकरी पेशा लोगों को आप रेस्ट इस स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, अच्छा लाभ के योग हैं। ससुराल पक्ष सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक :
आज आप हर काम को पूरे विश्वास के साथ करेंगे, जिससे हर काम में कब मिलेगी भाग्य का साथ रहेगा। आज आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। 

धनु :
आज आप परिवार के साथ मजबूती का भाव महसूस करेंगे। नौकरी पेशा को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे, तारीफ होगी और आपके कार्य भार में बढ़ोतरी होगी। आपकी कार्यकुशलता से आपका बाॅस प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएगा। व्यापारी वर्ग को भी आज कुछ अच्छे नतीजे मिलेंगे। सेहत भी बढ़िया रहेगी और उत्तम भोजन का आनंद लेने का योग है। 

मकर :
भाई भाई बहनों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को जानेंगे। आपका आपसी रिश्ता मजबूत होगा। आज आपको अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है आय की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा। आपके खर्चे भी सामान्य रहेंगे। सेहत मजबूत रहेगी।

कुंभ :
आज अपने परिवार की जिम्मेदारियों को निभाएंगे परिवार के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। परिवार के लोगों आपस में स्नेह और प्रेम बढ़ेगा। काम के सिलसिले में दिन व्यस्त रहेगा और नतीजे अच्छे मिलेंगे। व्यापारियों को भी अपनी मेहनत का लाभ मिलेगा। 
मीन :
आज आप अपनी संतान की तरक्की से खुश होंगे। परिवार का माहौल आपको और मजबूती देगा। नौकरी पेशा लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। भाग्य मजबूत रहेगा।

Share: