khabar7 logo
lifestyle

क्या कहते हैं आपके सितारे? जाने कैसा और कितना अच्छा गुजरेगा, आज आपका गुरुवार !!

by Khabar7 - 10-Jun-2021 | 07:47:27
क्या कहते हैं आपके सितारे? जाने कैसा और कितना अच्छा गुजरेगा, आज आपका गुरुवार !!

10 जून 2021

"खबर7" के पाठकों के लिए....
हरिद्वार से पंडित विपिन शास्त्री..!!

आज का पंचांग : दिन: गुरूवार, ज्येष्ठ मास, कृष्ण पक्ष, अमावस्या।
आज का राहुकाल : 13:30 बजे से 15:00 बजे तक।
आज का दिशाशूल : दक्षिण !

विशेष : आज सूर्य ग्रहण है लेकिन यह भारत में मान्य नहीं है,  इसलिए इसके यम-नियम सूतक भी भारत में मान्य नहीं है।

अपनी राशि के अनुसार देखें अपना राशिफल !

मेष :
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। फिर भी भाग्य की प्रबलता के कारण आपके कामों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपका स्वास्थ्य मजबूत बनेगा। हर काम को मेहनत से करेंगे। अपने कुछ खास लोगों से लड़ाई झगड़े की संभावना बनेगी।

वृष :
आज का दिन प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहने वाला है। दोपहर बाद स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। आप अपने प्रिय के साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन मान अच्छा रहेगा। 

मिथुन :
कार्य में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी। दोपहर बाद आपका सितारा ज्यादा मजबूत होगा। दांपत्य जीवन के तनाव से मुक्ति मिल सकती है। कार्य में सफलता मिलने से हर्ष होगा। इनकम में वृद्धि होगी। 

कर्क :
आपकी सेहत कमजोर रहेगी और मानसिक तनाव भी आप पर हावी रहेगा जिससे आपको कामों में सफलता मिलने में कमी आएगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास भी थोड़े ही सफल रह सकते हैं इसलिए ज्यादा मेहनत करें|

सिंह :
आपको आज रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी क्योंकि आपका भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। अपनी मां से सुख मिलेगा और उनसे किसी प्रकार के लाभ की उम्मीद आप कर सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।

कन्या :
अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगाएंगे जिसके आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रहने से मन चिंतित रहेगा। भविष्य में किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की सोच के साथ आगे बढेंगे। पास के लोगों में तनाव देखने को मिलेगा। 

तुला :
आपको अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आपकी इनकम बढ़ेगी और कहीं से रुका हुआ पैसा भी वापस आ सकता है। पारिवारिक वातावरण धार्मिक होगा। घर में खुशियां रहेंगी।

वृश्चिक :
खर्चों में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर हो सकता है लेकिन नौकरी में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपकी मेहनत को समझा जाएगा जिससे आपको खुशी मिलेगी। 

धनु :
आपके खर्चों में अब कमी हो जाएगी और आपकी आर्थिक स्थिति के लिए दिन अच्छा है। व्यापार में भी अच्छा लाभ होने के योग बन रही है। अधिक प्रयासों के बाद सफलता प्राप्त होगी। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा लेकिन उतावलेपन से बचें।

मकर :
दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी लेकिन दिन जैसे जैसे आगे बढ़ेगा आपको फायदा दिखाई देने लगेगा। पैसों का लाभ होगा। दांपत्य जीवन में भी सुख रहेगा और व्यापार भी उन्नति में दिखाई देगी। काम के सिलसिले में भी आपकी इच्छा शक्ति प्रबल होगी और आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। भाग्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

कुंभ :
आज अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना पड़ेगा लेकिन दोपहर बाद स्थितियाँ बदलेंगी और आपका स्वास्थ्य बेहतर बनेगा। अच्छे भोजन का आनंद लेंगे लेकिन दोपहर बाद किसी यात्रा पर अचानक से जाना पड़ सकता है। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य बिगड़ने से आपको यह यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन :
आपकी सुख सुविधाओं  में बढ़ोतरी होगी। आप परिवार को समय देंगे। काम के सिलसिले में आपके नतीजों में गुणवत्ता आएगी और आपका काम लोगों की नजर में आएगा। आपका बॉस भी आपसे खुश रहेगा और आप अपने सुखों को बढ़ाने के लिए अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा।

Share: