khabar7 logo
khabar-seven

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्तीफा, कारण स्पष्ट नहीं- राज्य में अगले साल होने हैं चुनाव !!

by Khabar7 - 11-Sep-2021 | 15:52:53
गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्तीफा, कारण स्पष्ट नहीं- राज्य में अगले साल होने हैं चुनाव  !!


11 सितम्बर 2021

अहमदाबाद !!

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं  और इसी बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से आज अचनाक इस्तीफा दे दिया| ऐसे में विजय रुपाणी का इस्तीफा बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि रूपाणी ने क्यों अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया इसका पता अभी नहीं चल पाया है. रुपाणी के इस्तीफे ने गुजरात में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी अटकलें बढ़ने लगी हैं.


मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी ने कहा, मैं भारतयी जनता पार्टी के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं मेरे जैसे पार्टी के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद की जिम्मेदारी दी. मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे गुजरात समग्र विकास के पथ पर आगे बढते हुए नए आयाम को छुआ है. उन्होंने कहा कि, पिछले पांच वर्ष में मुझे  योगदान करने का योगदान मौका मिला. उन्होंने कहा कि बीजेपी अगला चुनाव पूरी दमखम के साथ लड़ेगी और चुनाव में जीत भी दर्ज करेगी.

2017 में बने थे, दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ !

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, विजय रुपाणी ने 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी ने गुजरात में 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. विधानमंडल दल की बैठक में रुपाणी को विधायक दल का नेता और नितिन पटेल को उपनेता चुना गया था.

Share: