khabar7 logo
chattisgarh

छत्तीसगढ़ : 22 बच्चे कोरोना संक्रमित, मोहल्ला क्लास बना आइसोलेशन सेंटर !!

by Khabar7 - 31-Jan-2021 | 16:52:27
छत्तीसगढ़ : 22 बच्चे कोरोना संक्रमित, मोहल्ला क्लास बना आइसोलेशन सेंटर !!

31 जनवरी 2021,

हाईलाइट्स -

मोहल्ला क्लास में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव !

इन बच्चों की उम्र 11 से 14 साल के बीच !

राज्य में रोजाना मिल रहे 500 नए मामले !

छत्तीसगढ़ !!

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले घटते जा रहे हैं। मगर छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में एक ही कक्षा के 22 बच्चों के कोरोना से संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। जिले के बड़ेराजपुर विकाखंड में संचालित हो रही मोहल्ला क्लास में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं राज्य में रोजाना औसतन कोविड-19 के 500 नए मामले मिल रहे हैं।

घटना की जानकारी देते हुए CHMO डॉ. टीआर कुंवर ने बताया कि बडेराजपुर विकाखंड से संचालित होने वाले मोहल्ला क्लास में एक बच्चे की तबीयत खराब होने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी जानकारी शिक्षक को दी गई और सभी बच्चों की जांच करवाई गई। इस जांच में 22 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं।

ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर ले जाने का किया विरोध !

डॉ. कुंवर ने बताया कि इन बच्चों की उम्र 11 से 14 साल के बीच है। ये सभी एक साथ मोहल्ला क्लास में पढ़ते हैं। ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर ले जाने का विरोध किया। इसके बाद छात्रावास को ही आइसोलेशन सेंटर बना कर बच्चों को उसमें आइसोलेट करके रखा गया है। उन्होंने बताया कि बच्चों के साथ ही कुछ बच्चों के परिवार वाले भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं, इन्हें स्थानीय स्तर पर आइसोलेट किया गया है। 
 
स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता एवं संभागीय संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडे ने कहा कि लंबे समय के बाद एक ही जगह पर इतनी बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे साफ होता है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। हमें इसके लक्षणों को हल्के में नहीं लेना है। साथ ही नियमों का पालन करना है।

देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी !

बता दें कि इसी तरह तीन महीने पहले भी एक साथ 33 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सरपंच रामसाय मरकाम ने बताया कि आइसोलेट किए गए संक्रमित मरीजों के लिए फिलहाल पंचायत की ओर से भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। वहीं देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है।

Share: