khabar7 logo
khabar-seven

श्रीराम के जीवन पर अंतरराष्ट्रीय फिल्म बनाएंगे आगरा के गुरुस्वरुप श्रीवास्तव !!

by Khabar7 - 26-Nov-2020 | 11:53:25
श्रीराम के जीवन पर अंतरराष्ट्रीय फिल्म बनाएंगे आगरा के गुरुस्वरुप श्रीवास्तव !!

20 नवंबर 2020,

हाईलाइट्स -

मुंबई में रहते है आगरा के गुरुस्वरुप श्रीवास्तव !

अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म रामायण का निर्माण करेंगे !

फिल्म में अंतरराष्ट्रीय सितारों की भी भूमिका होगी !

खबर7 आगरा ब्यूरो !!

पूरे विश्व में हिंदुओं की आस्था के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे बीड़ा आगरा के मूल निवासी गुरुस्वरुप श्रीवास्तव ने उठाया है।

IIT दिल्ली से पोस्ट ग्रेजुएट आगरा के मूल निवासी गुरुस्वरुप श्रीवास्तव अब मुंबई में रहते है। अपने गृहनगर आगरा प्रवास पर आए गुरु स्वरूप से, "खबर7" संवाददाता से हुई बातचीत में बताया कि, जल्दी ही वो मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन पर आधारित अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म रामायण का निर्माण करने जा रहे हैं। फिल्म के विषय में बताते हुए गुरु स्वरूप ने बताया कि, फिल्म का निर्देशन हॉलीवुड के निर्देशक से कराया जाएगा, फ़िल्म में स्पेशल इफ़ेक्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के मशहूर तकनीशियन एलेक्स प्रोयास को साइन किया गया है। फिल्म में अंतरराष्ट्रीय सितारों की भी भूमिका होगी।

फिल्म के लिए गीत तैयार कर रहे हैं गायक महादेवन !

फिल्म के बारे में बात करते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि, फिल्म के संवाद तथा गीत प्रसिद्ध गीतकार कवि डॉ. कुमार विश्वास द्वारा तैयार किए जा रहे हैं, प्रसिद्ध गायक महादेवन भी फिल्म के लिए गीत तैयार कर रहे हैं। फ़िल्म क्षेत्र के सबसे प्रतिष्ठा मंच दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की समिति के ट्रस्ट अवार्ड से सम्मानित हो चुके, गुरूस्वरूप श्रीवास्तव के अनुसार फिल्म की शूटिंग आगरा, अलीगढ़ और हाथरस क्षेत्र में भी की जाएगी।

कला के क्षेत्र मेँ प्रसिद्ध पेंटर एम एफ हुसैन के चित्रों के कारण गुरुस्वरूप श्रीवास्तव का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड मेँ भी दर्ज है। लंबे इंतजार के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन पर आधारित रामायण को किसी ने नई तकनीक के साथ रुपहले पर्दे पर उतारने की हिम्मत दिखाई है।

बहु आयामी प्रयास का पुरे विश्व को इंतज़ार है !

आपको बता दें कि, अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर प्रोजेक्ट से भी गुरु स्वरूप जुड़े हुए हैं। रामायण जैसे ग्रंथ को हॉलीवुड स्टाइल मेँ विश्व स्तर पर उतारने के उनके बहु आयामी प्रयास का पूरा विश्व इंतज़ार कर रहा है।

Share: