khabar7 logo
khabar-seven

भारत में ही लंका का सैट बनवाकर होगी फिल्म रामायण की शूटिंग !!

by Khabar7 - 06-Sep-2021 | 13:01:54
भारत में ही लंका का सैट बनवाकर होगी फिल्म रामायण की शूटिंग !!

06 सितंबर 2021,

हाईलाइट्स -

भारत में ही फिल्म के दृश्यों को फिल्माया जाएगा !

फिल्म में ब्रह्माण्ड से जुड़े कई सवालों के मिलेंगे जवाब !

यह पहली हॉलीवुड तकनीकी युक्त पहली फिल्म होगी !

आगरा !!

एक सौ तीस करोड़ भारतवासियों की आस्था का केंद्र मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन पर आधारित फिल्म रामायण का निर्माण करने जा रहे फिल्म निर्माता गुरुस्वरूप श्रीवास्तव से जब यह पूछा गया कि क्या वह अपनी फिल्म रामायण की शूटिंग करने श्रीलंका जाएंगे तो उन्होंने कहा कि नहीं, भारत में ही फिल्म स्टूडियो में लंका का सैट बनवाकर फिल्म के दृश्यों को फिल्माया जाएगा|

फिल्म निर्माता गुरुस्वरूप श्रीवास्वत के अनुसार ये रामायण सामान्य नहीं होगी बल्कि ये रामायण हिन्दू महाकाव्य के ही अनछुए पहलुओं को दर्शकों के सामने नहीं लाएगी बल्कि ब्रह्माण्ड से जुड़े कई सवालों के उत्तर भी दर्शकों को फिल्म में देखने को मिलेंगे। उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए जल्द ही विश्वविख्यात डॉक्टर एवं साईंटिस्ट स्टुअर्ट हेमराफ के साथ करार होने जा रहा है। स्टुअर्ट हेमराफ अपने योगदान के दौरान अपने एवं नोबल पुरस्कार विजेता सर रोजर पेनरोज के ऑर्क ओआर थ्यौरी का समावेश करेंगे। फिल्म निर्माता ने बताया कि रामायण महाकाव्य आधारित यह पहली हॉलीवुड तकनीकी युक्त पहली फिल्म होगी।



इस फिल्म की परियोजना से कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दिग्गज जुड़े हुए हैं, जो क्वाण्टम विज्ञान के क्षेत्र में महाकाव्य को एक विशिष्ट शैली में चित्रित करने का दावा करता है। फिल्म रामायण में महाकाव्य और विज्ञान के बीच परस्पर क्रिया को प्रदर्शित करने के लिए बीएफएक्स प्रभावों के उच्चत्तम रूप का उपयोग किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर कार्य चल रहा है। कोविड-19 की वजह से कार्य प्रभावित हुआ है। फिल्म रामायण के तकनीकि निर्देशक आस्ट्रेलिया के ऐलिक्स प्रोयास हैं जिन्होंने हॉलीवुड फिल्म गॉड ऑफ इजिप्ट, आई रोबोट, दिक्रो आदि प्रसिद्ध फिल्मों का निर्देशन किया है। फिल्म के कहानीकार आस्ट्रेलिया के समर बोधी निक्स हैं तथा फिल्म के गीत और संवाद प्रख्यात कवि डॉ.कुमार विश्वास और गायक शंकर महादेव लिख रहे हैं। फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये के लगभग है। मूलरूप से आगरा निवासी और वर्तमान में मुम्बई में निवासरत फिल्म निर्माता गुरुस्वरूप श्रीवास्तव ने विख्यात एफएम हुसैन की सौ करोड़ में पेण्टिंग्स खरीदी थीं। फिल्म कृष्ण के फाइनेंसर रह चुके हैं। साथ ही आप गोल्डन जुबली फिल्म फेयर अवार्ड और फेमिना मिस इण्डिया प्रतियोगिता के प्रायोजक भी रह चुके हैं।

Share: