khabar7 logo
uttar-pradesh

भाजपा-कांग्रेस के रास्ते एक...कानपुर में चुनावी रथ पर निकले अखिलेश ने प्रियंका पर छोड़ा तीर !!

by Khabar7 - 12-Oct-2021 | 15:59:41
भाजपा-कांग्रेस के रास्ते एक...कानपुर में चुनावी रथ पर निकले अखिलेश ने प्रियंका पर छोड़ा तीर !!

12 अक्टूबर 2021,

हाईलाइट्स -

कानपुर से अखिलेश यादव की रथयात्रा की शुरुआत !

भाजपा और कांग्रेस पर बोला हमला !

कानून-किसानों को कुचला जा रहा है : अखिलेश !

कानपुर !!

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार का आगाज कर दिया है। मंगलवार को उन्होंने कानपुर से समाजवादी विजय यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। वहीं लखीमपुर खीरी मामले में प्रियंका गांधी की सक्रियता पर उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के रास्ते एक ही हैं।

चुनावी रथ पर सवार अखिलेश यादव से जब सवाल किया गया कि क्या लखीमपुर में प्रियंका गांधी के ऐक्टिव होने से समाजवादी पार्टी को चुनाव में नुकसान होगा तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने जा रहा है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के रास्ते एक ही हैं। दोनों में कोई फर्क नहीं है। अखिलेश ने कहा कि जिस तरीके से कानून को कुचला है, किसानों को कुचला, संविधान की धज्जियां उड़ाई है उसके खिलाफ जनता में भाजपा के लिए बहुत आक्रोश है।

पिता की परंपरा, इसलिए चुना कानपुर !

कानपुर को रथयात्रा के लिए चुने जाने पर अखिलेश ने कहा कि नेताजी ने भी एक समय इसी शहर से रथ यात्रा की शुरुआत की थी। उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे है। यह शहर इसलिए भी प्रमुख है, क्योंकि बड़ा औद्योगिक शहर है। कानपुर में समाजवादियों ने बहुत विकास किया है। कानपुर के बंद कारखाने, रोजगार के अवसर भी पैदा हो, युवाओं को रोजगार मिले। इसके लिए समाजवादी काम करेंगे।

एक मर्सिडीज बस जिस पर अखिलेश के पोस्टर एक तरफ और दूसरे पर पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पोस्टर चिपकाए गए हैं। रथ पर पार्टी नेता मोहम्मद आजम खान की तस्वीर भी है। यात्रा से एक दिन पहले पार्टी ने 17 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया जिसमें अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव से बात करते और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

Share: