khabar7 logo
business

SBI ने की होम लोन की ब्याज दरों में कटौती, महिलाओं को भी विशेष छूट !!

by Khabar7 - 02-May-2021 | 10:15:26
SBI ने की होम लोन की ब्याज दरों में कटौती, महिलाओं को भी विशेष छूट !!

02 मई 2021,

हाईलाइट्स -

कोरोना महामारी के दौर में ग्राहकों को बड़ी राहत !

होम लोन की ब्याज दरों में 6.70% की कटौती !

KYC में भी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी !

नई दिल्ली !!

कोरोना महामारी के दौर में अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन की ब्याज दरों में 6.70 फीसदी की कटौती की है। 30 लाख तक के लोन के लिए ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होंगी और 30 लाख से 75 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज दरें 6.95 फीसदी रहेंगी। 75 लाख से ज्यादा के होम लोन पर घर खरीदारों को 7.05 फीसदी ब्याज देना होगा।

SBI ने कहा है कि वह देश का एकमात्र बैंक बन गया है जहां होम लोन रकी दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही है। बैंक के एमडी (रिटेल एंड मार्केटिंग) सीएस शेट्टी ने इस मौके पर कहा कि बैंक के इस कदम से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी और इससे EMI में भी गिरावट आएगी।

KYC के मामले में ग्राहकों को मिली बड़ी राहत !

SBI ने KYC के मामले में भी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने ट्वीट कर कहा, कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों को देखते हुए यह तय किया गया है कि अब पोस्ट या रजिस्टर्ड ई-मेल के जरिये भेजे गए दस्तावेजों से भी KYC अपडेट हो जाएगी।

ग्राहकों को अब KYC अपडेट करवाने के लिए बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही बैंक ने बताया कि 31 मई, 2021 तक अगर KYC अपडेट नहीं भी होता है, तो भी बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी।

SBI ने महिलाओं को होम लोन पर दी विशेष छूट !

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन की दरें 6.70 फीसदी से शुरुआत करते हुए महिलाओं के लिए खास पेशकश की है। अगर कोई महिला होम लोन के लिए आवदेन करती है तो उसे पांच आधार अंक (0.05 फीसदी)  तक की छूट मिलेगी। वहीं होम लोन ग्राहकों को योना एप के जरिए कर्ज लेने पर भी पांच आधार अंक तक की छूट मिलेगी। SBI ने कहा है कि डिजिटल इंसेंटिव को बढ़ाने देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

Share: