khabar7 logo
duniya

ऑस्ट्रेलियाई संसद में महिला से दुष्कर्म, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मांगी माफी !!

by Khabar7 - 16-Feb-2021 | 13:09:33
ऑस्ट्रेलियाई संसद में महिला से दुष्कर्म, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मांगी माफी !!

16 फरवरी 2021,

हाईलाइट्स -

संसद में महिला के साथ दुष्कर्म !

प्रधानमंत्री ने महिला से माफी मांगी !

देश के वर्क कल्चर पर सवाल !

ऑस्ट्रेलिया !!

ऑस्ट्रेलिया की संसद में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने महिला से माफी मांगी है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। महिला ने आरोप लगाया है कि संसद परिसर में ही उसके साथ दुष्कर्म किया गया है।

इधर प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का कहना है कि इस मामले के बाद से देश के वर्क कल्चर पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं और इसकी जांच कराई जाएगी। महिला का कहना है कि रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के दफ्तर में मार्च 2019 में उनके साथ दुष्कर्म किया गया थ। 

मॉरिसन की सत्ताधारी लिबरल पार्टी से जुड़ा है आरोपी !

इसके अलावा महिला का यह भी कहना है कि आरोपी मॉरिसन की सत्ताधारी लिबरल पार्टी से भी जुड़ा हुआ है। महिला ने बताया कि उन्होंने अप्रैल 2019 में पुलिस को इस बारे में जानकारी दी थी लेकिन अब अपने करियर को जोखिम में डालकर इसकी औपचारिक शिकायत करने का फैसला लिया गया है।

महिला का यह भी कहना है कि उन्होंने रेनॉल्ड्स के दफ्तर के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस बारे में बताय था लेकिन इसके बाद भी उन्हें उसी दफ्तर में बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया। सोमवार को रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स ने बताया कि महिला ने उन्हें अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी दी थी। 

पूरे मामले की गहनता से जांच कराने के आदेश !

हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया कि महिला के ऊपर औपचारिक शिकायत ना दर्ज कराने को लेकर कोई दबाव था। अब मंगलवार को स्कॉट मॉरिसन ने महिला से माफी मांगी है और पूरे मामले की गहनता से जांच कराने के आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था, मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं यह वादा करता हूं कि वर्कप्लेस पर महिलाओं को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

Share: