khabar7 logo
business

इंडिगो में सफर करना होगा महंगा, नया चार्ज वसूलने की तैयारी में एयरलाइन !!

by Khabar7 - 17-Nov-2021 | 16:22:27
इंडिगो में सफर करना होगा महंगा, नया चार्ज वसूलने की तैयारी में एयरलाइन !!

17 नवंबर 2021,

हाईलाइट्स -

यात्रियों पर बोझ बढ़ाने की तैयारी कर रही इंडिगो ! 

यात्रियों से चेक-इन सामान के लिए वसूलेगी नया चार्ज !

कंपनी की सरकार के साथ बातचीत जारी !

नई दिल्ली !!

एशिया की सबसे बड़ी बजट एयरलाइंस इंडिगो अब अपने यात्रियों को झटका देने का मन बना रही है। इसके तहत कंपनी यात्रियों से एक नया चार्ज बसूलने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो अब यात्रियों से चेक-इन सामान के लिए पैसे वसूलने की योजना बना रही है। 

इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड द्वारा संचालित इंडिगो एयरलाइंस के सीईओ रोनोजॉय दत्ता का कहना है कि अभी हम इस बारे में सरकार से बात कर रहे हैं। किसी भी तरह का फैसला लेने से पहले हम सब सामान्य करना चाहते हैं। गौरतलब है कि गो एयरलाइंस इंडिया लिमिटेड भी अपने यात्रियों से टिकट के अलावा बैगेज चार्ज वसूलने की तैयारी कर रही है और अब इस सूची में इंडिगो का नाम भी आ गया है। 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 नवंबर तक रोक !

रोनोजॉय दत्ता ने इंडिगो के पूर्व योजना के मुताबिक संस्थागत निवेशकों को शेयर बिक्री के माध्यम से धन जुटाने की संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोविड से पहले की तरह घरेलू एयरलाइंस को अक्तूबर में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान भरने की इजाजत दी है, हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 नवंबर तक रोक जारी है। हमारा राजस्व वापस आ रहा है इसलिए हमें धन जुटाने की फिलहाल जरूरत नहीं है। 

कोरोना महामारी के कारण अन्य क्षेत्रों की तरह ही विमानन उद्योग को बहुत नुकसान उठाना पड़ा था। मगर अब अब भारत विमानन क्षेत्र में तेजी से रिकवरी के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में कंपनियां यात्रा के दामों में इजाफा भी कर सकती  

Share: