khabar7 logo
lifestyle

क्या कहते हैं आपके सितारे? देखिए पंचांग और अपना राशिफल- जानिए कैसा बीतेगा, आज आपका गुरुवार !!

by Khabar7 - 09-Sep-2021 | 11:06:58
 क्या कहते हैं आपके सितारे? देखिए पंचांग और अपना राशिफल- जानिए कैसा बीतेगा, आज आपका गुरुवार !!

09 सितंबर 2021

"खबर 7" के पाठकों के लिए....
हरिद्वार से पंडित विपिन शास्त्री..!!

आज का पंचांग:-
हिंदी वर्ष मास व तिथि:-
विक्रम संवत: 2078, आनन्द।      शक सम्वत: 1943, प्लव
मास: अमांतमास- भाद्रपद            पूर्णिमांतमास- भाद्रपद
तिथि: शुक्ल पक्ष, तृतीया
ऋतु:   वैदिक ऋतु- वर्षा                द्रिक ऋतु- शरद
नक्षत्र: हस्त 14:31 तक तदुपरांत, चित्रा
योग: शुक्ल  20:42 तक तदुपरांत, 20:43 से ब्रह्म योग

आज के त्यौहार और व्रत:- आज वाराह जयंती और हरतालिका तीज है।

सूर्य और चंद्रमा का उदय व अस्त का समय:-
सूर्योदय: 6:15    सूर्यास्त:18:32 
चन्द्रोदय: 8:13    चन्द्रास्त: 20:25
सूर्या राशि: सूर्य सिंह राशि पर है
चंद्र राशि: चन्द्रमा 01:45 तक कन्या राशि उपरांत तुला राशि पर संचार करेंगे।

आज का शुभ समय:-
अभिजीत मुहूर्त: 11:59 से 12:48 तक
अमृतकाल: 08:52 से 10:22 तक
ब्रह्ममुहूर्त: 04:39 से 05:27 तक
आनन्दादि योग: राक्षस 14:31 चर

आज के अशुभ काल:-
राहूकाल: 13:56 से 15:28 तक
यमगण्ड:  6:15  – 7:47 
कुलिक काल: 9:19 – 10:51
दुष्टमुहूर्त: 10:21 से 11:10 और 15:16 से 16:05 तक
वर्जितकाल: 22:00 से 23:29 तक

सितारों की स्थिति और पंचांग की गणना के अनुसार प्रस्तुत है सभी 12 राशियों का राशिफल कृपया अपनी राशि के अनुसार देखें !!

मेष :
आज आपका दिन परोपकार में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं, जिससे आपके कार्य कौशल में वृद्धि होगी लेकिन साथियों का मूड खराब हो सकता है लेकिन आप सद्व्यवहार से माहौल को सामान्य कर लेंगे। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद प्रेरणा देगा। 

वृष :
आज के दिन आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे। मनके  अनिर्णायक स्थिति में रहने से लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं लेकिन आज आपका संतोषी स्वभाव रहने से मन दुखी नही होगा। शत्रुजनित षड़यंत्र और लोकपवाद से बचने का प्रयास करें। 

मिथुन :
आज का दिन सफलता वाला है लेकिन अपनी वाणी एवं व्यवहार को संतुलित रखना जरूरी है। कम लाभ से संतोष करने से ही दिन का फायदा उठाया जा सकता है अन्यथा ज्यादा लाभ के अवसर में बहसबाजी हो सकती है और मामला हाथ से भी निकल सकता है। जोखिम भरे निवेशों के लिए समय अच्छा है, फिर भी विशेषज्ञ की सलाह लेते रहें।

कर्क :
दिनचर्या स्थिर बनेगी पर व्यस्तता भी बढ़ेगी। काम का भार भी आज कुछ ज्यादा अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र के साथ सामाजिक व्यवहारों के लिए भी समय निकालने से परेशानी आएगी। घर के बड़ों का सहयोग मिलने से इसका भी समाधान हो जाएगा। 

सिंह :
कार्य व्यवसाय में आज ज्यादा समय नही दे पाएंगे, फिर भी थोड़े समय मे ही अच्छे परिणाम हासिल कर लेंगे। महत्‍वपूर्ण कार्यों को आगे के लिए न टालें अन्यथा पूर्ण होने में संदेह रहेगा। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श होगा। कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी करेंगे।

कन्या :
आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है और किसी मूल्‍यवान वस्‍तु के चोरी होने की आशंका है। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलने से हर्ष होगा। शाम के वक्‍त कोई रुका कार्य पूर्ण होने से आज आपको सफलता प्राप्‍त होगी।

तुला :
धन संबंधित मामलों को लेकर अधिक बेचैन हो सकते हैं। कही से कोई आशा ना दिखने से मन मे नकारात्मक भाव आ सकता है। आज किसी से मदद की उम्मीद ना रखें और न ही कुछ मांगे अन्यथा आगे के लिए व्यवहार खराब हो सकते हैं। किसी भी तरह की अटकलबाजी से रुके नहीं अन्यथा प्रगति रुक जाएगी। 

वृश्चिक :
पिता के आशीर्वाद और सहयोग से किसी संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। जो लोग आज काम पर जा रहे हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा। प्रिय एवं वरिष्ठजनों के बात व्यवहार से मनोबल बढ़ेगा। भाइयों की मदद से अटके हुए कार्यों की पूर्ति होगी।

धनु :
आपके लिए आज का दिन उत्साहवर्धक है। बड़े भाई-बहनों से सहयोग पाएंगे। साहसिक और जोखिम वाले काम में भी आज आप हाथ डाल सकते हैं। सेल्स मार्केटिंग के लोग इस हफ्ते अपने टारगेट को लेकर विचारशील रहेंगे। संभव हो तो ज्यादा लोगों के बीच जाने से बचें।

मकर :
आपके लिए आज का दिन प्रतिकूल फल देने वाला रहेगा। जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे, उसमे पहले तो आलस्य इर बाद में किसी के गलत मार्गदर्शन के कारण कार्य में बाधाएं आ सकती हैं। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।

कुंभ :
आज आप सोच विचार और संभलकर कार्य करेंगे, फिर भी सफलता में संशय बना रहेगा। व्यावहारिकता की कमी के कारण जितना लाभ मिलना चाहिए, उतना नहीं मिल सकेगा। घर अथवा बाहर बेवजह कलह के प्रसंग बन सकते हैं, इसलिए अपनी वाणी पर संयम बरतें। 

मीन :
आज संपत्ति सुख में विस्तार होगा और रहन-सहन व खान-पान का स्तर बढ़ेगा। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। नौकरी तथा व्यवसाय में साझेदारी व साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। पारिवारिक सदस्य से रूठना-मनाना लगा रहेगा और अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें।

Share: